सुशांत सिंह राजपूत केस में नया मोड़


सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ चोरी से धोखाधड़ी तक के आरोप लगाए...

.

सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ चोरी से धोखाधड़ी तक के आरोप लगाए:

यह मामला पटना में दायर किया गया था क्योंकि राजपूत के 74 वर्षीय पिता ने कहा कि वह अपने स्वास्थ्य के मुद्दों के कारण केस लड़ने के लिए मुंबई नहीं जा पाएंगे।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने अपने बेटे की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पुलिस में शिकायत की थी, जिसमें उनके परिवार के सदस्यों सहित छह अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि कृष्णा कुमार सिंह ने पटना के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की, जिसमें रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

यह मामला पटना में दायर किया गया था क्योंकि राजपूत के 74 वर्षीय पिता ने कहा कि वह अपने स्वास्थ्य के मुद्दों के कारण केस लड़ने के लिए मुंबई नहीं जा पाएंगे। राजपूत 14 जून को मुंबई में अपने बांद्रा के फ्लैट में मृत पाए गए थे।

राजपूत के पिता द्वारा लगाए गए कुछ आरोप इस प्रकार हैं:

  • आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है जिसमें 341 (गलत संयम की सजा), 342 (गलत कारावास की सजा), 380 (आवास गृह में चोरी), 406 (आपराधिक विश्वासघात के लिए सजा), 420 (धोखाधड़ी) बेईमानी से संपत्ति का वितरण) और 306 (आत्महत्या का अपहरण) और 120 (बी)।
  • " सुशांत के पिता ने रिया और उसके परिवार के खिलाफ एक गंभीर आरोप लगाया है। उसने आरोप लगाया है कि उसने सुशांत को उसके परिवार से दूर रखा था और पूरी तरह से उसे अपने कब्जे में कर लिया था। वह अपना बैंक खाता भी संभाल रही थी। यह भी बताया गया कि उनके बैंक खाते से करोड़ों रुपये निकाले गए, “संजय सिंह, पुलिस महानिरीक्षक (पटना सेंट्रल बैंक)।
  • राजपूत के पिता ने अपनी प्राथमिकी में कहा है कि 8 जून को जब रिया चक्रवर्ती ने पाया कि उनके बेटे का बैंक बैलेंस खत्म हो रहा है, तो उसके पास नकदी, आभूषण, लैपटॉप, क्रेडिट कार्ड, उसका पिन नंबर और पासवर्ड और महत्वपूर्ण दस्तावेज और डॉक्टरों की रसीदें थीं।
  • "सुशांत ने अपनी बहन को फोन किया और उसे बताया कि रिया ने उसे धमकी दी थी कि वह मीडिया को डॉक्टर की रसीदें दिखाएगी और उसे पागल साबित करेगी। इसके बाद, कोई भी व्यक्ति उसे काम नहीं देगा, ”सिंह ने प्राथमिकी में कहा।
  • "8 जून की रात, सुशांत के सचिव दिशा ने आत्महत्या कर ली। रिया ने उन्हें सुशांत के सचिव के रूप में नियुक्त किया था। बाद में, Rhea ने अपने सेल में सुशांत का नंबर ब्लॉक कर दिया। सुशांत को डर था कि रिया ने उसे प्रबंधक की आत्महत्या के लिए ज़िम्मेदार बनाया होगा क्योंकि उसने सचिव के आत्महत्या मामले में उसे धमकी दी थी। ”
  • अपनी शिकायत में, राजपूत के पिता ने मानसिक स्वास्थ्य देखभाल अधिनियम के प्रावधानों को लागू करने की भी मांग की है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों ने उनके बेटे को फिल्मों में एक सफल कैरियर के बावजूद फटकारा, और अंततः उसे आत्महत्या के लिए मजबूर किया।
  • केके सिंह ने चक्रवर्ती पर आरोप लगाया है कि उन्होंने मई 2019 में राजपूत से दोस्ती की और अपने करियर की उन्नति के लिए अपने अच्छे संपर्कों का इस्तेमाल करने का इरादा किया।
  • उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि अभिनेत्री अपने माता-पिता सहित अपने परिवार के सदस्यों द्वारा सहायता प्राप्त कर रही थी, क्योंकि वे सभी "मेरे बेटे की संपत्ति को करोड़ों रुपये की संपत्ति के रूप में देख रहे थे और अपने जीवन के सभी पहलुओं में हस्तक्षेप करना शुरू कर दिया था।"
  • केके सिंह यह भी चाहते हैं कि पुलिस जांच में यह पता लगाए कि राजपूत के पास मौजूद बैंक खाते में जमा 15 करोड़ रुपये कहां स्थानांतरित हुए।
  • शिकायत में कहा गया है कि चक्रवर्ती और उनके परिवार ने राजपूत को अपना निवास छोड़ने और मुंबई के आसपास के इलाके में एक रिसॉर्ट में रहने का दावा किया और दावा किया कि उनका घर "प्रेतवाधित" था।
  • केके सिंह ने आरोप लगाया है कि चक्रवर्ती ने अपने परिवार को अंधेरे में रखते हुए मानसिक बीमारी के लिए कुछ "डॉक्टरों" से राजपूत का इलाज कराया।

"एक समय, मेरे बेटे ने फिल्में छोड़ने, कूर्ग में बसने और खेती को आगे बढ़ाने का फैसला किया। उन्हें चक्रवर्ती द्वारा ब्लैकमेल किया गया था, जिन्होंने उन्हें धमकी दी थी कि वह अपने मेडिकल इतिहास को सार्वजनिक करेंगे और दुनिया को बताएंगे कि वह मानसिक रूप से अस्थिर थे, उन्होंने अपना करियर खतरे में डाल दिया, ”उन्होंने एफआईआर में आरोप लगाया।

174 Views

Comments